India Vs SA | साउथ अफ्रीका में सारी गलती टीम इंडिया की लेकिन सजा सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को मिलेगी?

India Vs SA - क्रिया की प्रतिक्रिया होती है. सेंचुरियन टेस्ट में क्या हुआ, इसका नतीजा टीम इंडिया देखेगी. केपटाउन टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है. टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. सेंचुरियन की हार के लिए सिर्फ ये दो खिलाड़ी ही जिम्मेदार नहीं हैं.

टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच हार गई. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया पर पारी से शानदार जीत हासिल की. इतने खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार कौन? यह प्रश्न स्वाभाविक है. किसकी गलती? सज़ा किसे मिलेगी? यह सवाल नहीं है. क्योंकि साउथ अफ्रीका में जो गलती हुई है उसके लिए सिर्फ एक या दो खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी टीम जिम्मेदार है. अब अगर हर कोई जिम्मेदार है तो सभी को सजा मिलनी चाहिए.' लेकिन ऐसा नहीं होगा. गलती पूरी टीम की है लेकिन सज़ा सिर्फ 2 खिलाड़ियों को ही मिल सकती है.

  सबसे पहले ये समझिए कि साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया के साथ क्या गलत हुआ? टीम इंडिया सेंचुरियन टेस्ट पारी और 32 रनों से हार गई. इसके लिए टीम का हर खिलाड़ी चाहे बल्लेबाज हो या गेंदबाज जिम्मेदार है. लेकिन अगले टेस्ट मैच में सिर्फ 2 खिलाड़ियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

  अब सवाल ये है कि वो दो भारतीय खिलाड़ी कौन होंगे? सेंचुरियन टेस्ट में हार की कीमत उन्हें चुकानी पड़ सकती है. इन दोनों खिलाड़ियों में एक अश्विन और दूसरे प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा. इसके अलावा अगले टेस्ट में उन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा, जो चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे.

  अश्विन ने दोनों पारियों में सिर्फ 8 रन बनाए. इसके अलावा सिर्फ 1 विकेट लिया. प्रसिद्ध कृष्णा की बात करें तो उन्होंने तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर अपने डेब्यू मैच में 1 विकेट लिया। दोनों को केपटाउन में मौका नहीं दिया जा सकता. अश्विन की जगह रवींद्र जड़ेजा और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार ले सकते हैं. पीठ दर्द के कारण जडेजा सेंचुरियन टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.

   सेंचुरियन टेस्ट में सिर्फ अश्विन और प्रसिद्ध ही खराब प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा, शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए. लेकिन इसकी कीमत सिर्फ अश्विन और प्रसाद ही चुका सकते हैं.


Previous Post Next Post